बहराइच एनकाउंटर- सरफराज की बहन बोली- कल ही STF उठा ले गई थी, डॉक्टर बोले- दोनों के पैर में फंसी है गोली

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich Violence) में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के बाद हिंसा के दौरान रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की हत्या के आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालिम का एनकाउंटर हुआ है। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। दंगे के बाद से ही

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich Violence) में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के बाद हिंसा के दौरान रामगोपाल मिश्रा नामक युवक की हत्या के आरोपी सरफराज और मोहम्मद तालिम का एनकाउंटर हुआ है। दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। दंगे के बाद से ही आरोपी फरार थे। आज पुलिस ने नानपारा इलाके में मुठभेड़ में घायल कर दिया। एडीजी अमिताभ यश ने कहा है कि मुठभेड़ में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वे नेपाल भागने की फिराक में थे। इस बीच आरोपियों की बहन ने आरोप लगाया है कि STF ने एक दिन पहले ही उसके पिता, भाई और अन्य को उठा लिया था। वहीं मेडिकल करने वाले डॉक्टर ने बताया कि दोनों की स्थिति सामान्य है। हालांकि गोली पैर में ही फंसी हुई है।
बहराइच दंगे के आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ के बाद घायल हुए सरफराज की बहन रुखसार ने आरोप लगाया है कि उनके पिता, भाई सरफ़राज, फहीम और एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ने एक दिन पहले ही हिरासत में ले लिया था। रुखसार ने वीडियो जारी करते हुए भाई के साथ ही अपने शौहर का एनकाउंटर किए जाने का डर जाहिर किया।

एक के दाएं और एक के बाएं पैर में गोली
वहीं एनकाउंटर के बाद आरोपियों का मेडिकल करने वाले डॉक्टर ने बताया कि दो आरोपियों के पैर में गोली लगी है। उनके नाम सरफराज और मोहम्मद तालिम हैं। एक के दाएं पैर में और एक के बाएं पैर में गोली लगी है। गोली अंदर ही है क्योंकि एग्जिट पॉइंट नहीं दिख रहा है। करीब 2 बजकर 35 मिनट पर उन्हें यहां लाया गया है। हमने यहां से आरोपियों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। स्थिति दोनों की नॉर्मल है।

गिरफ्तार आरोपियों पर रासुका लगेगा
बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने एनकाउंटर और गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी। इससे पहले एक निजी चैनल से बातचीत में अमिताभ यश ने कहा है कि मुठभेड़ में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ नानपारा कोतवाली के बायपास पर हुई। आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था। हांडा बसेहरी नहर के पास का मामला है।

कौन-कौन हुए गिरफ्तार, जानिए
पुलिस ने आधिकारिक जानकारी साझा करते हुए बताया कि बहराइच में 13 अक्तूबर को महराजगंज में एक युवक की गोली मारकर हत्या करने के केस में आज बहराइच पुलिस द्वारा पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके नाम हैं- 1. मोहम्मद फ़हीन (नामजद), 2. मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, 3. मोहम्मद सरफराज (नामजद), 4. अब्दुल हमीद (नामजद), 5. मोहम्मद अफज़ल।

बहराइच के महाराजगंज में शनिवार शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद हिंसा भड़क गई। हिंसा और आगजनी के बीच पुलिस ने दो दिन में हालात काबू में किया। इस दौरान इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जम्मू-कश्मीर में सरकार तो बन गई, पर पूर्ण राज्य का दर्जा कब? जानें- उमर अब्दुल्ला क्या कर सकते हैं और क्या नहीं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now